एसआईटी की सिफारिश पर ऋचा दुबे पर होगी एफआईआर

0
14
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

माफिया की पत्नी समेत रिश्तेदारों ने लिए थे फर्जी आईडी पर सिम
कानपुर, १३ नवम्बर। बिकरूकांड की एसआईटी जांच में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। दहशतगर्द विकास दुबे की पत्नी समेत उसके रिश्तेदारों व परिचितों ने फर्जी दस्तावेजों पर सिम लिए थे। एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने पुलिस को इन सभी पर केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
जांच में यह भी पता चला कि जय बाजपेई का पासपोर्ट फर्जी दस्तावेजों पर बनवाया गया था। जांच में खुलासा हुआ है कि विकास दुबे की पत्नी रिचाए मोनूए अरविंद लिावेदीए राजू वाजपेयीए विष्णु पाल दीपकए शिव तिवारीए शांति देवीए खुशीए रेखा ने फर्जी आईडी पर सिम ले रखे थे।
पुलिस ने जब इनके मोबाइल नंबरों का ब्यौरा निकाला तब ये तथ्य सामने आए। इन सभी के खिलाफ अपर मुख्य सचिव और एसआईटी अक्वयक्ष संजय भूसरेड्डी के निर्देश पर कार्रवाई के लिए कहा गया है। वहीं जय बाजपेई के पासपोर्ट के बारे में पता चला कि आपराधिक इतिहास छिपाने के लिए जय ने फर्जी वोटर आईडी कार्ड पर पासपोर्ट बनवाया था। पता भी दूसरा डाला था।
बता दें कि दो जुलाई की रात को बिकरू गांव में विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस की टीम पर घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हमला कर दिया था। जिसमें सीओ देवेंद्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। यूपी एसटीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए विकास दुबे सहित उसके पांच साथियों को मुठभेड़ में मार गिराया था।
बिकरू कांड में पुलिस ने करीब तीन महीने बाद माती कोर्ट में 36 आरोपियों के खिलाफ करीब 1700 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में दो आरोपी अभी फरार हैं। विकास दुबे समेत छह बदमाश मारे जा चुके हैं। चार्जशीट के मुताबिक घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया गया था। दहशतगर्द विकास को पुलिसकर्मियों ने तहरीर पहुंचने से लेकर दबिश रवाना होने तक की जानकारी दी थी।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखमुजफ्फरपुर: एनजीटी के आदेश के आलोक में दीपावली एवं छठ पूजा के अवसर पर पटाखों की बिक्री एवं उपयोग पर रोक
अगला लेखगिरियक: जलमंदिर के द्वार पर लटके हैं ताले
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें