जहानाबाद पुलिस ने हथियारों के ज़खीरे के साथ करीब बारह लाख कैश किया बरामद

विधानसभा चुनाव के पहले जिले की पुलिस को मिली बड़ी सफलता

0
62
जहानाबाद एसपी मीनू कुमारी

जहानाबाद। विधानसभा चुनाव के पहले जिले की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सोमवार को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर घोसी थाना के डमउआ गांव में छापेमारी कर दो घरों से एक देशी राइफल, एक देसी कट्टा, एक पिस्टल,15 कारतूस सहित 11 लाख 95 हजार रुपए कैश बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने घर की दो महिला सदस्य को गिरफ्तार भी किया है।

इस बाबत एसपी मीनू कुमारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जानकारी देते हुए बताया कि बीती देर रात गुप्त सूचना के आधार पर घोसी थाना क्षेत्र के डमउआ गांव में बालू माफिया नीरज शर्मा एवं दीपक कुमार के घर में छापेमारी की गई। छापेमारी में 01 देशी राइफल, 01 देसी कट्टा, 01 पिस्टल, 15 जिंदा कारतूस, 09 मिस फायर कारतूस का खोखा व 11.95 लाख रुपए कैश बरामद किया गया है। साथ ही दो ट्रेक्टर व एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है।

छापेमारी में बरामद समान

उन्होंने बताया कि फल्गु नदी के किनारे अवैध बालू घाट से हथियार के बल पर नीरज शर्मा और बबलू कुमार रंगदारी वसूल किया करता था। छापेमारी में जम्मू कश्मीर से निर्गत लाइसेंस पर ली गई 01 रायफल और 5 कारतूस भी बरामद किया गया है, जिसकी छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस छापेमारी की खबर मिलते ही दोनों गृह स्वामी घर से फरार हो गया है। छापेमारी में एएसपी अभियान, एसएसबी के अधिकारी सहित बड़ी संख्या में घोसी पुलिस बल शामिल थी।

एसपी मीनू कुमारी ने छापेमारी को बड़ी सफलता बताते हुए कहा कि बरामद रुपए और हथियार अपराधियों द्वारा इकट्ठा किया गया था। उन्होंने कहा कि हथियार का भय दिखाकर बालू ढोने वाली गाड़ियों से ये लोग रंगदारी वसूल करते थे। गिरफ्तार दोनों महिलाओं से पूछताछ के आधार पर अन्य जगहों पर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों की भी गिरफ्तारी कर लिया जायेगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें