बेतिया: नेपाल बॉर्डर के पास 20 करोड़ की चरस जब्त, गोपालगंज में भी 29 किलो गांजा बरामद, 3 गिरफ्तार

0
51
प्रतीकात्मक तस्वीर

बेतिया (आससे)।  बिहार के बेतिया के कंगली थाना अंतर्गत सेनवरिया में एसएसबी 47वीं बटालियन ने इंडो-नेपाल बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई की है। गुप्त सूचना पर इंडो नेपाल बॉर्डर पिलर संख्या 405 पर एसएसबी ने भारी मात्रा में चरस बरामद किया है। नेपाल से भारत चरस लाया जा रहा था। देश की राजधानी सहित मुंबई तक पहुचाने की साजिश थी। धुताहा मठ के नजदीक हुई कार्यवाही कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा ने बताया कि नेपाल से 20 करोड़ का चरस चरस आ रहा है।

वहीं, कार्रवाई के बाद एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। बिहार में ही एक और दूसरी घटना में गोपालगंज पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 29 किलो गांजा के साथ जहां दो तस्कर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस ने तस्कर के पास से एक मारुति कार और एक मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

यह कार्रवाई थावे थाना क्षेत्र के  गोपालगज-बड़हरिया रोड पर बंगरा पेट्रोल पम्प के समीप की गई है। यह गांजा उड़ीसा से यूपी के कुशीनगर लाया जा रहा था। गिरफ्तार तस्कर यूपी के तरेया सुजान थाना के अहिरौली दान गांव निवासी शम्भू यादव और फागु छापर निवासी उमेश मिश्रा है। सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की मारुति कार में गांजा लेकर उड़ीसा से तस्कर बिहार के रास्ते यूपी जा रहे हैं। 

सूचना के आधार पर फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने दो गांजा तस्कर को 29 किलो गांजा के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और तस्कर के पास से एक मारुति कार और एक मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है। गिरफ्तार तस्करों से पूछ ताछ किया जा रहा है। उसके बाद  गिरफ्तार दोनों तस्करों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें