बेनीपट्टी: मकर संक्राति के दिन उच्चैठ में दर्शन को उमड़ा भक्तों का हुजूम

0
15
बेनीपट्टी के उच्चैठ में दर्शन के लिये भक्तों की भीड़

बेनीपट्टी (मधुबनी)। मकर संक्राति के अवसर पर बेनीपट्टी प्रखंड क्षेत्र के कई धार्मिक स्थलों पर देवी-देवताओं की पूजा अर्चना करने के लिये श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सिद्धपीठ उच्चैठ भगवती स्थान में मां छिन्नमस्तिका का दर्शन व पूजा अर्चना करने को लेकर आस-पास के अलावे पड़ोसी देश नेपाल से भी बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे थे। गुरूवार की अहले सुबह से श्रद्धालुओं का सैलाव दर्शन और पूजा अर्चना को लेकर उमड़ पड़ी। मैया उच्चैठ वासिनी की जय सहित अन्य जयकारों से भगवती स्थान गुंजता रहा।

वहीं प्रखंड क्षेत्र के कालीस्थान बेहटा, गांडिवेश्वर स्थान शिवनगर, बाणेश्वर स्थान बाणगंगा, हरिहर नाथ महादेव स्थान और कालिका स्थान ब्रहमपुरा, विश्वंभर नाथ महादेव स्थान बेनीपट्टी, अंकुरित दुर्गा अकौर व अंकुरित सरस्वती मंदिर मनपौर, माणिकेश्वरी भगवती दामोदरपुर सहित कई धर्मस्थानों पर श्रद्धालु पूजा अर्चना करने के लिये पहुंचे। लोगों ने पूजा अर्चना कर भगवती व बाबा भोलेनाथ से आशीर्वाद प्राप्त किये।

उच्चैठ में पंडा परिवार ने किया महाभंडारा

मकर संक्राति के अवसर पर प्रखंड के उच्चैठ में महाभंडारा का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु, गरीब और असहाय शामिल होकर भंडारा का लुप्त उठायें। महाभंडारा का आयोजन उच्चैठ के पंडा परिवार द्वारा किया गया। पंडा परिवार द्वारा बताया कि पहली बार मकर संक्राति के अवसर पर महाभंडारा का आयोजन किया गया है। इस वर्ष सिर्फ शुरूआत की गयी है। अगली बार से कुछ और अलग किया जाएगा।

पंडा परिवार ने कहा कि मकर संक्राति के दिन काफी दूर दूर से भक्त उच्चैठ पहुंचते है। श्रद्धालु भी इस अवसर का लाभ उठा सके, इसलिये विशेष अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं के अलावे गरीब और असहायों को भी शुभ दिन पर भोजन कराया गया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें