बेगूसराय: बीआरसी तेघरा कार्यालय खोलने का कोई समय निर्धारित नहीं जब चाहो तब आओ मेरी मर्जी

0
498

बेगूसराय (आससे)। शिक्षा विभाग के तेघरा प्रखंड कार्यालय की स्थिति किसी से छुपा नहीं है। यह वाक्या थोड़ी अटपटी लगती है लेकिन यह हकीकत है। यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा पदाधिकारी के औचक निरीक्षण से खुलासा हो रहा है। बताते चलें कि बीआरसी तेघरा में 12:20 में जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत परवीन औचक निरीक्षण करने को पहुंचते हैं तो पता चलता है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी समेत सभी कर्मी कार्यालय में अनुपस्थित हैं, एकमात्र आदेशपाल श्रीनिवास ही कार्यालय में उपस्थित पाए गए मानो की आदेशपाल के सहारे ही बीआरसी केंद्र चल रहा हो।

इसी आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत परवीन ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भुवनेश्वर राय समेत बीआरपी और सभी कर्मियों का 1 दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। ज्ञात हो कि जिले के सभी प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा किया जा रहा है। इसके बावजूद कर्मियों का कार्यालय में उपस्थित नहीं होना कई तरह का सवाल खड़ा करता है।

जब जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय जाते हैं तो कार्यालय बंद होता है, तो शिक्षक जब जाते होंगे तो उनके साथ कैसा व्यवहार होता होगा इसी से आकलन लगाया जा सकता है। कई प्रखंड कार्यालय में बीआरपी की मनमानी भी चर्चा में रही है। बताते चलें कि तेघरा बीआरसी कार्यालय में सभी अभिलेखों का अवलोकन करना था। लेकिन कर्मियों के नहीं रहने के कारण अभिलेख का अवलोकन नहीं हो पाया। इसी को लेकर सभी का 1 दिन का वेतन काटने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिया है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें