जहानाबाद: वाहनों में बिना मास्क पकड़े जाने पर वाहन होंगे जब्त : जिलाधिकारी

डीएम के नेतृत्व में शहर में चलाया गया मास्क जांच अभियान

0
25

जहानाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने बुधावार को नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर मास्क जाँच एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन का जाँच किया गया। इस दौरान मास्क नहीं पहनने वाले, सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करने वाले के साथ-साथ कोविड-19 हेतु दिये गये निदेशो का पालन नही करने वाले व्यक्तियों तथा प्रतिष्ठानों से जुर्माना वसूला गया एवं सील किया गया।

जाँच अभियान नगर थाना से प्रारंभ करते हुए बस स्टैण्ड तक चलाया गया। इस दौरान अम्बेदकर चौक, अस्पताल मोड़, अरवल मोड़, काको मोड़, बस स्टैण्ड इत्यादि स्थानों पर काफ़ी व्यक्तियों से मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना वसूल किया गया तथा उन्हें एक मास्क भी उपलब्ध कराया गया।

मौके पर जिलाधिकारी ने मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना अभी हमारे बीच से गया नहीं है। अभी हमें अपने देश, राज्य, समाज, परिवार एवं अपने भविष्य के हित में कोरोना नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। कोरोना से बचाव हेतु हमे मास्क का उपयोग अनिर्वाय रूप से करें। साथ हीं सामाजिक दूरी का अनुपालन के साथ-साथ सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निदेशो का अनुपालन अच्छे तरीके से करना होगा। इधर निरीक्षण के क्रम में काको मोड़ पर डीएम ने दो दुकानों को सील किया।

मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 का टेस्टिंग जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी प्रारंभ करने का निदेश दिया गया है। साथ हीं कोविड-19 के मरिजों के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों को भी सख्ती के साथ सतर्कता बरतने का निदेश दिया गया है। साथ हीं कन्टेन्मेन्ट जोन में कोविड-19 के शर्तों का कड़ाई से अनुपालन करने का निदेश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर निदेश दिया गया है कि बिना मास्क के यात्री वाहन से यात्र नहीं करेंगे। वाहन में बिना मास्क के यात्री पाये जाने पर वाहन को जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। इसका उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51.60 एवं सीआरपीसी धारा 188 के तहत् कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद मुकेश कुमार, सदर अंचल अधिकारीसंजय कुमार अम्बष्ट, नगर थाना अध्यक्ष सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें