भारी बारिश से कोयले की खदान धंसी, 11 खदान मजदूरों की मौत

0
13

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर भारी बारिश की वजह से एक कोयले की खदान धंस गई जिसमें दबने से 11 खनिकों की मौत हो गई है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता रादित्य जाती ने बताया कि बृहस्पतिवार को दक्षिण सुमात्रा प्रांत के मुआरा इनिम जिले में तानजुंग लालंग गांव में खदान की करीब 20 मीटर गहरी सुरंग धंस गई है.उन्होंने बताया कि स्थानीय बचाव कर्मियों ने सभी शवों को बाहर निकाल लिया है.

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में 17,000 द्वीपों में फैले इंडोनेशिया में भारी बारिश और उच्च ज्वार की वजह से कई स्थानों पर बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं हुई हैं और पहाड़ों की तलहटी तथा नदियों के किनारे उपजाऊ जमीन पर रहने वाले लोग प्रभावित हुए हैं. इंडोनेशिया की मौसम, जलवायु और भूभौतिकी एजेंसी ने कहा कि इलाके में अगले तीन दिन तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

उल्लेखनीय है कि इंडोनिशया के अधिकतर हिस्सों में अक्टूबर से वर्षा ऋतु की शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही प्रशांत महासागर में ला नीना के प्रभाव से बारिश का दौर और तेज होने की संभावना है. इससे जान-माल की हानि का खतरा बढ़ने की संभावना भी बढ़ गई है. 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें