उदाकिशुनगंज: वैक्सीनेशन सेंटर का अधिकारियों ने लिया जायजा

0
19

उदाकिशुनगंज (मधेपुरा)(संसु)। अनुमंडल क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीन को लेकर अधिकारी पूरी तरह सजग है। इलाके में टीकाकरण को लेकर अधिकारियों ने अस्पतालों का जायजा लिया। अधिकारी ने बताया कि पहली खैप में 16 जनवरी से टीकाकरण का काम आरंभ होगा। पहलें चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। इसे लेकर गुरुवार को जिला उप विकास आयुक्त और एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने बिहारीगंज पीएचसी का जायजा लिया। गुरुवार को ही एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने उदाकिशुनगंज अनुमंडलीय अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया।

वहीं उदाकिशुनगंज पीएचसी का निरीक्षण किया। अधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। बिहारीगंज पीएचसी में डीडीसी और एसडीएम ने वैक्सीन रखनें के जगह को देखा। वहीं प्रतीक्षालय और टीकाकरण की व्यवस्था का जायजा लिया। बिहारीगंज में चिकित्सा कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उदाकिशुनगंज अनुमंडलीय अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया गया। प्रतीक्षालय को देखा गया। वैक्सीनेशन के बाद आनें जानें की व्यवस्था का जायजा लिया गया। एसडीएम ने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए।

उन्होंने बताया कि कि पहले दौर में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद बाहरी कर्मियों जैसे आगंनबाडी, आशा कार्यकर्ताओं और अन्य को टीका लगाया जाएगा। उसके बाद एसडीएम ने उदाकिशुनगंज पीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने अस्पताल कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए। इस दौरान उदाकिशुनगंज के बीडीओ प्रभात केसरी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा आईबी कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें