गोरखपुर: गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे फ्रांस के राजदूत, यूपी के विशेष दौरे पर हैं इमैनुअल लेनिन

0
40
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

गोरखपुरः भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन 26 नवंबर की सुबह गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके पहले वे बुधवार को लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात करेंगे. उनके गोरखपुर दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. फ्रांस के राजदूत 24 नवंबर मंगलवार से उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर हैं.

मंगलवार दोपहर बाद लखनऊ पहुंचे राजदूत इमैनुएल लेनिन 25 नवम्बर बुधवार को दोपहर 12 बजे वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अयोध्या होते हुए रात 8:30 बजे गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां मोहद्दीपुर स्थित होटल में रात्रि विश्राम करेंगे. वे 26 नवम्बर को सुबह सात बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे. यहां पर वे बाबा गोरखनाथ के दर्शन करेंगे.

इसके बाद वे मंदिर परिसर में भ्रमण करेंगे. इसके बाद वे गोरखपुर एयरपोर्ट से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे. फ्रांस के राजदूत का यह दौरा दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने की कड़ी को और मजबूत करना है. इसमें यूपी की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी.

फ्रांस के राजदूत के साथ उनकी पत्नी के भी गोरखपुर आने की संभावना है. फ्रांस के राजदूत के गोरखपुर के आगमन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम में जुट गया है.गोरखपुर के जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन गुरुवार को फ्रांस के राजदूत से मुलाकात करेंगे. इस दौरान गोरखपुर में औद्योगिक विकास और निवेश को लेकर चर्चा हो सकती है.

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखउद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल के निधन पर कहा- महागठबंधन ने एक मार्गदर्शक खो दिया
अगला लेखअखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने कहा- अब लव जिहादियों की खैर नहीं, जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले जाएंगे जेल
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें