शेयर बाजार के निवेशकों को झटका, JSW Cement के IPO में निवेश करने के लिए दो साल करना होगा इंतजार

0
25

जेएसडब्ल्यू सीमेंट (JSW Cement) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) मंदी के चलते कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने की योजना को दो साल आगे बढ़ा दिया है अब यह दिसंबर 2022 के आसपास आ सकता है. कंपनी ने 2023 तक अपनी कुल सीमेंट उत्पादन क्षमता को बढ़ाकर 2.5 करोड़ टन करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य तय किया है इसके लिए 3,623 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे.

जेएसडब्ल्यू सीमेंट के प्रबंध निदेशक पार्थ जिंदल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए ओडिशा में शिव सीमेंट के विस्तार की घोषणा करते हुए कहा कि 2019 में सीमेंट क्षेत्र में गिरावट आई थी, 2020 में कोविड की मार पड़ी है. अब आईपीओ लाने के लिए हमारे लिए दिसंबर 2022 तार्किक समयसीमा है.

एचडीएफसी बैंक का बाजार पूंजीकरण आठ लाख करोड़ के पार

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का बाजार पूंजीकरण बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान आठ लाख करोड़ रुपये के पार हो गया. इस उपलब्धि को हासिल करने वाला यह देश का पहला बैंक है. बीएसई पर कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 8,05,742 करोड़ रुपये हो गया. एचडीएफसी बैंक, बाजार पूंजीकरण के मामले में तीसरी सबसे मूल्यवान घरेलू कंपनी है. बाजार पूंजीकरण के लिहाज से पहले स्थान पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) है दूसरा स्थान टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) का है, इस साल अब तक एचडीएफसी बैंक के शेयरों में 15.11 फीसदी की तेजी आई है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें