सुशांत मौत केस: फॉरेंसिक रिपोर्ट में मर्डर की थ्योरी खारिज, सुसाइड की बात पर मुहर

फॉरेंसिक रिपोर्ट फाइनल, अब CBI करेगी अपना काम

0
41
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

नई दिल्ली (एजेंसी)।सुशांत सिंह राजपूत को इस दुनिया से गए तीन महीने से ज्यादा वक्त हो चुका है। हालांकि कुछ बुनियादी सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब अब तक मिलने बाकी हैं। क्या सुशांत ने सुसाइड किया था या उनकी हत्या हुई थी? यदि हत्या हुई थी तो किसने की और यदि सुसाइड किया था तो वजह क्या थी? क्या उन्हें किसी ने आत्महत्या के लिए उकसाया था? देश की तीन सबसे बड़ी जांच एजेंसियां इन्हीं सवालों के जवाब तलाश रही हैं और अब इनमें से एक सवाल का जवाब सामने आ गया है।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट में हत्या की बात को खारिज किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन हालातों में मौत हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फाउल प्ले नहीं है और ये आत्महत्या का मामला है। एम्स मेडिकल बोर्ड ने सोमवार को सीबीआई के साथ अपनी जांच रिपोर्ट कूपर अस्पताल द्वारा निकाले गए निष्कर्षों के साथ शेयर की थी।

एम्स की रिपोर्ट मिलने के बाद अब सीबीआई इस मामले की जांच सुसाइड एंगल को ध्यान में रखते हुए करेगा। यानी अब आगे की तफ्तीश में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा कि अगर सुशांत ने आत्महत्या की थी तो उसकी वजह क्या थी? क्या किसी ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया था?

एक लैपटॉप, हार्ड डिस्क, कैनन कैमरा और दो मोबाइल फोन सीज किए गए थे जिनकी जांच अभी चल रही है। अब तक की पड़ताल की बात करें तो सीबीआई कुल 20 से ज्यादा लोगों से इस मामले में पूछताछ कर चुकी है जो इस मामले में आरोपी थे। जांच में अभी सभी आयाम पूर्णतः खुले हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक यदि अभी भी कोई ऐसा पहलू सामने आता है जिसमें हत्या का एंगल नजर आता है तो इसमें आईपीसी की धारा 302 भी जोड़ दी जाएगी जो इरादतन हत्या के लिए लगाई जाती है। हालांकि पिछले 57 दिनों की तफ्तीश में इस तरह का कोई भी तथ्य नजर नहीं आया है जो ये इशारा करता हो कि एक्टर की हत्या हुई थी।

सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में कथित तौर पर पंखे से लटकती पाई गई थी। फॉरेंसिक रिपोर्ट ने अपना काम कर दिया है अब ये जांच एजेंसी की जिम्मेदारी है कि इस केस को किसी लॉजिकल नतीजे तक लेकर जाया जाए।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखCoronavirus पर डोनाल्ड ट्रंप ने सबसे ज्यादा गलत जानकारी फैलाई, आर्टिकल्स के आकलन के बाद खुलासा
अगला लेखअब घर बैठे करवा सकते हैं मां वैष्णो देवी की ऑनलाइन पूजा, ऐसे करवाएं बुकिंग

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें