Saturday, July 11, 2020
होम अन्य एडिशन पटना 14 लाख 60 हजार रुपए गायब करने के मामले में टाइगर मोबाइल...

14 लाख 60 हजार रुपए गायब करने के मामले में टाइगर मोबाइल की संलिप्तता ने खड़े किए कई सवाल

खगड़िया (आससे)। चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र के थानाध्यक्ष सुबोध पंडित की मिलीभगत से 14 लाख 60 हजार रुपए गायब करने वाले दो टाइगर मोबाइल की इस मामले में भुमिका ने पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े किए हैं। हालांकि पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी के तेवर इस मामले में सख्त नजर आए जिन्होंने प्रकरण की जानकारी मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पहले जांच में ही थानाध्यक्ष समेत इस मामले में संलिप्त दोनों टाइगर मोबाइल को निलंबित भी कर दिया।

एक टाइगर मोबाइल रंजीत कुमार के घर पर की गई छापेमारी में 1 लाख 19 हजार रुपए बरामद भी किए गए हैं। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मथार, जंगली टोला निवासी गौरव कुमार ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी कि उनके स्टाफ राजा मंडल के पास के 14 लाख 60 हजार रुपए टाइगर मोबाइल ने ले लिए और उसके पास शराब का बोतल दिखाकर तस्करी के आरोप में जेल भेज दिया गया। ये रुपये उन्होंने अपने स्टाफ को बैंक में जमा करने दिए थे। पूरे मामले की जांच का जिम्मा सदर डी एस पी आलोक रंजन और पुलिस इंस्पेक्टर बासुकीनाथ को दिया गया था।

चित्रगुप्तनगर थाना पुलिस पर ऐसे घिनौने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा की गई कार्रवाई से जहां भ्रष्ट पुलिस वालों के होश उड़े हैं, वहीं टाइगर मोबाइल की हर थाना क्षेत्र में बिचौलिए की भूमिका से इंकार नहीं किया जा सकता। पहले थानाध्यक्ष किसी भी शिकायत कर्ताओं से सीधे डील किया करते थे लेकिन अब हाल के वर्षों से थानाध्यक्ष के सेकेंड हैंड के रूप में अब टाइगर मोबाइल की संलिप्तता मानी जाती है। उनके शह पर ही शहरी क्षेत्र में शराब माफियाओं का चोरी चुपके होम डिलेवरी का खेल चलता है, या फिर जो भी काले धंधे चलते हैं उनमें उनकी मासिक फीस तय रहती है।

यह महज संयोग कहा जाए कि एकाध मामले में कभी कभार  मिली सफलता पर पुलिस अपनी पीठ थपथपा लेती है। अब इस मामले में पुलिस के आला अधिकारी की क्या कार्रवाई होती है, यह आने वाला समय ही बताएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

अन्तत: पीछे हटा चीन

डा. श्रीनाथ सहाय गलवानमें ही पीपी-१४ के पास १५ जूनको हिंसक झड़प हुई थी। तबसे भारत और चीनके...

पूर्णत: संदिग्ध है मुठभेड़

विकेश कुमार बडोला जब गुरुवारको वह उज्जैनके महाकालेश्वर मंदिरमें उपस्थित था और मध्य प्रदेश पुलिसने गुप्त सूचनापर उसे...

अद्भुत और अलौकिक होगा श्री काशी विश्वनाथ धाम

अपर मुख्य सचिव कृषि ने मंदिर परिसर का किया निरीक्षण, दर्शन पूजन करने के बाद कॉरिडोर के कार्यों की ली जानकारी

लोगोंकी जागरुकता के लिए सड़क पर उतरी पुलिस

कोरोना से लड़ाईमें प्रशासन का सहयोग करनेकी अपील दो दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउनके बारेमें एसपी सिटी विकास चन्द त्रिपाठीके...

Recent Comments

Translate »