Saturday, July 11, 2020
होम अन्य एडिशन पटना बिहार में घुसे जैश के 6 आतंकी

बिहार में घुसे जैश के 6 आतंकी

नेपाल के रास्ते हुए दाखिल, कई राजनेता और प्रमुख सावर्जनिक स्थल निशाने पर, मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के सभी जिलों को में अलर्ट

पटना। नेपाल से जारी तनातनी के बीच उसी की जमीन के रास्ते बिहार में जैश-ए-मोहम्मद के 6 से अधिक आतंकियों के देश में दाखिल होने की सूचना मिली है। 

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल ब्रांच के एसपी ने मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के लगभग सभी जिलों को एक अलर्ट  जारी किया है। अलर्ट में इस बात का उल्लेख किया गया है कि नेपाल के रास्ते बिहार में जैश-ए-मोहम्मद के 6 से अधिक आतंकी दाखिल हुए हैं। सभी पाकिस्तानी सेना से प्रशिक्षित हैं। इस अलर्ट के साथ-साथ स्पेशल ब्रांच के एसपी ने उत्तर बिहार के तमाम स्क्क को कई दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं।

जानकारी के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर बिहार समेत देश के कई राजनेता और प्रमुख सावर्जनिक स्थल हैं। इससे पहले भी मार्च में कुछ इसी तरह का अलर्ट एसएसबी के द्वारा जारी किया गया था। उस अलर्ट में भी नेपाल के रास्ते बिहार में 150 से अधिक वैसे लोगों के बिहार में दाखिल होने की सूचना दी गयी थी, जो बिहार में आकर लोगों को कोरोना संक्रमित कर सकते हैं।

सूचना को देखते हुए बिहार पुलिस ने नेपाल से सटे तमाम बॉर्डर इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी थी। सीसीटीवी से निगरानी की जाने लगी थी। यहां तक कि सीमावर्ती इलाकों में एटीएस को तैनात कर दिया गया था और इस पूरे सूचना का केंद्र जिस व्यक्ति को बताया गया था, उसके नेपाल स्थित ठिकानों पर नेपाल पुलिस के द्वारा छापेमारी भी की गयी थी।

गौरतलब है कि 27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में उस वक़्त ब्लास्ट हुआ था, जब नरेंद्र मोदी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। आतंकियों ने पटना के बीचो-बीच स्थित गांधी मैदान में एक साथ 5 सीरियल ब्लास्ट कर पूरे देश में दहशत फैला दिया था। हालांकि, महज चंद दिनों के अंदर इस ब्लास्ट के तार बिहार पुलिस और एएनआई ने सुलझा लिया था। इसके बाद बोधगया स्थित महाबोधी मंदिर को भी आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

अन्तत: पीछे हटा चीन

डा. श्रीनाथ सहाय गलवानमें ही पीपी-१४ के पास १५ जूनको हिंसक झड़प हुई थी। तबसे भारत और चीनके...

पूर्णत: संदिग्ध है मुठभेड़

विकेश कुमार बडोला जब गुरुवारको वह उज्जैनके महाकालेश्वर मंदिरमें उपस्थित था और मध्य प्रदेश पुलिसने गुप्त सूचनापर उसे...

अद्भुत और अलौकिक होगा श्री काशी विश्वनाथ धाम

अपर मुख्य सचिव कृषि ने मंदिर परिसर का किया निरीक्षण, दर्शन पूजन करने के बाद कॉरिडोर के कार्यों की ली जानकारी

लोगोंकी जागरुकता के लिए सड़क पर उतरी पुलिस

कोरोना से लड़ाईमें प्रशासन का सहयोग करनेकी अपील दो दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउनके बारेमें एसपी सिटी विकास चन्द त्रिपाठीके...

Recent Comments

Translate »