Saturday, July 11, 2020
होम अन्य एडिशन पटना ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य शीघ्र : नगर सभापति

ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य शीघ्र : नगर सभापति

खगड़िया (आससे)।स्वच्छ और सुंदर खगड़िया बनाने की दिशा में संकल्पित नगर सभापति सीता कुमारी ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा है कि खगड़िया शहर की विभिन्न समस्याओं के निष्पादन के लिए नगर परिषद की टीम हमेशा विपरीत परिस्थितियों के बाबजूद तत्पर रही है। उन्होंने कहा कि शहर में जल जमाव की समस्या को देखते हुए 2 वर्ष पूर्व नमामि गंगे योजना के तहत जो तीन डी पी आर नगर विकास विभाग को भेजे गए थे उसकी स्वीकृति मिल गयी है।

नगर सभापति ने कहा कि जे एन के टी विद्यालय के समीप सलुइस गेट के समीप बुडको द्वारा 21 करोड़ की लागत से बनने वाली सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण को लेकर निविदा निकाली जा चुकी है, जिसका शीघ्र शिलान्यास होगा। उन्होंने कहा कि राजेन्द्र चौक से बखरी बस स्टैंड पेट्रोल पंप तक डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले बड़े आर सी सी नाला निर्माण के लिए निकली गयी निविदा नगर विकास विभाग में स्वीकृति की प्रत्याशा में है।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद नाली गली योजना से सभी 26 वार्ड में 4 करोड़ की लागत से 77 योजना की निविदा निकाली जा चुकी है, जहां शीघ्र कार्य प्रारंभ होगा।नगर सभापति ने बताया कि मेन रोड में 76 लाख की लागत से नाला और सड़क का निर्माण, 46 लाख की लागत से एन ए सी रोड़, 21 लाख की लागत से राजेन्द्र चौक से पूर्वी केबिन ढाला तक सड़क निर्माण कार्य की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि तत्काल स्टेशन रोड में बन आये बड़े गड्ढे को जिलाधिकारी के निर्देश पर नगर परिषद द्वारा ईंट का टुकड़ा और राबिस गिरा कर भड़ने की कार्रवाई की जा रही है।

मौके पर मौजूद पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि एक माह के अंदर करोड़ों की राशि से खगड़िया शहरी क्षेत्र में विकास की दर्जनों योजनाओं से शहर का कायाकल्प होगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

अन्तत: पीछे हटा चीन

डा. श्रीनाथ सहाय गलवानमें ही पीपी-१४ के पास १५ जूनको हिंसक झड़प हुई थी। तबसे भारत और चीनके...

पूर्णत: संदिग्ध है मुठभेड़

विकेश कुमार बडोला जब गुरुवारको वह उज्जैनके महाकालेश्वर मंदिरमें उपस्थित था और मध्य प्रदेश पुलिसने गुप्त सूचनापर उसे...

अद्भुत और अलौकिक होगा श्री काशी विश्वनाथ धाम

अपर मुख्य सचिव कृषि ने मंदिर परिसर का किया निरीक्षण, दर्शन पूजन करने के बाद कॉरिडोर के कार्यों की ली जानकारी

लोगोंकी जागरुकता के लिए सड़क पर उतरी पुलिस

कोरोना से लड़ाईमें प्रशासन का सहयोग करनेकी अपील दो दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउनके बारेमें एसपी सिटी विकास चन्द त्रिपाठीके...

Recent Comments

Translate »