HIGHLIGHTS: शिक्षक भर्ती धांधली मामला: जेल भेजे गए आरोपी ग्राम प्रधान रुद्रपति उर्फ श्रवण दुबे के घर पहुंची एसटीएफ टीम ने परिजनों से किया गहन पूछताछ, व की मायापति की तलाश

कोइरौना/सीतामढ़ी (भदोही)। हाई प्रोफाइल हो चुके यूपी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में धांधली और फर्जीवाड़ा करने के मामले की जांच सौंपे जाने के बाद से एसटीएफ टीम मामले की जांच और सुरागों के आधार पर आरोपियों व संदिग्धों की तलाशी में तेजी से जुटी हुई है। तो अंदरखाने से रिपोर्ट है कि उसने अब आरोपियों के संबंधियों से भी पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया है।

बारीपुर भदोही निवासी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में धांधली ठगी व फर्जीवाड़े गैंग के सदस्य बताए जा रहे आरोपी मायापति दुबे व रूद्रपति दुबे के घर पर शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे प्रयागराज एसटीएफ ने कोइरौना पुलिसबल के साथ छापेमारी की। सूत्रों से खबर है कि एसटीएफ ने जेल भेजे जा चुके बारीपुर के प्रधान रुद्रपति दुबे के घर को फाइलों आदि के दृष्टिकोण से खंगाला तो फरार चल रहे प्रधान के भाई मायापति दुबे की भी तलाश की। मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ की छह सदस्यीय टीम ने बारीपुर निवासी आरोपियों के परिजनों से काफी देर गहन पूछताछ की। कोइरौना थाना प्रभारी आद्या प्रसाद ने एसटीएफ टीम के आने और पूछताछ आदि करने की पुष्टि की है। छापेमारी के बाद से मामला फिर से क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है।
अब तक की छानबीन में जो जानकारी सामने आई है उसमें पता चला है कि गिरोह स्कूल से प्रश्नपत्र लीक आउट कराकर साल्वर से हल कराकर विभिन्न तरीकों से अभ्यर्थियों को नकल उपलब्ध कराता था। और उसके नाम पर लाखों रुपए ऐंठता था।

मायापति की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज, तलाश हुई तेज

कोइरौना (भदोही)। सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा मामले में फरार चल रहा मायापति दुबे की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज हो गई है। जिसके बाद उसकी तलाश तेज हो गई है। स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम भदोही जौनपुर समेत कई संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी कर रही है। फिलहाल वह हाथ नहीं आ सका है।

सूत्रों से पता चला है कि छानबीन में पता चला है कि पर्चा आउट कराने में मायापति की खास भूमिका रहती थी। इस आधार पर एसटीएफ अब उसके और उसके करीबियों पर कानून का शिकंजा कसने के लिए लगातार कवायद कर रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल कराई थी। वहीं एसटीएफ चंद्रमा यादव दुर्गेश व सन्दीप की तलाश में भी दबिश दे रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें