पाक सेना प्रमुख पर नवाज़ शरीफ ने लगाया उनकी सरकार गिराने का आरोप

0
8
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को देश के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार को गिराने का आरोप लगाया। उन्होंने सेना प्रमुख पर न्यायापालिका पर दवाब बनाने और 2018 के चुनाव में वर्तमान की इमरान खान सरकार को स्थापित करने का भी आरोप लगाया।

शरीफ ने यह बातें लंदन से वीडियो लिंक के माध्यम से विपक्षी दलों द्वारा आयोजित हजारों लोगों की एक सभा में कहीं। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए पूर्वी शहर गुजरांवाला में देशव्यापी विरोध अभियान की शुरुआत की गई है।

शरीफ ने इस सभा में कहा, ‘जनरल कमर जावेद बाजवा, आपने हमारी सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया, जो अच्छी तरह से काम कर रही थी और देश और राष्ट्र को अपनी इच्छा के अनुसार बदल दिया।’ 2018 के चुनाव के बाद हुई यह सबसे बड़ी सभा थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के प्रमुख पर उनकी सरकार के खिलाफ साजिश रचने में शामिल होने का भी आरोप लगाया।

नौ प्रमुख विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरू करने के लिए पिछले महीने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) नामक एक संयुक्त मंच का गठन किया है। शरीफ, जिनकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) मुख्य विपक्षी पार्टी है, को 2017 में उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था। वे चिकित्सा उपचार के लिए नवंबर में लंदन के लिए रवाना हो गए थे।

पाकिस्तानी सेना ने राजनीति में किसी भी तरह के हस्तक्षेप की बात को नकारा है। शरीफ की बेटी मरियम नवाज और बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो ने भी सभा को संबोधित किया। दोनों ने खान सरकार की आलोचना की। उन्होंने उनपर खराब शासन और अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन करने का आरोप लगाया।

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
पिछला लेखसूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय ने मीडिया में आयी खबरों का खंडन किया
अगला लेखSabarimala temple श्रद्धालुओं के लिए खुला
http://www.ajhindidaily.com

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें