छत्तीसगढ़ः पूर्व सीएम रमन सिंह कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर खुद दी जानकारी

0
18

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। पूर्व सीएम रमन सिंह ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि जांच के बाद उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि मैंने कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण नजर आने पर परीक्षण कराया था, जिसमें मेरी रिपोर्ट से संक्रमण सामने आया है।

साथ ही उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि मेरा निवेदन है कि विगत दिनों जो भी लोग मेरे संपर्क में आये हैं वह पृथक-वास में रहें तथा अपना कोविड-19 परीक्षण जरूर कराएं। इसके अलावा आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही राजधानी रायपुर सहित 10 जिलों में सोमवार से एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है।

संभवत: इतने लंबे समय के लिए फिर से लॉकडाउन लगने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य होगा। साथ ही राजधानी रायपुर को 28 सितंबर तक कंटेनमेंट जोन भी घोषित किया गया है। जिला दण्डाधिकारी द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, रायपुर में अब तक 26,000 से अधिक कोरोना संक्रमितों की पहचान की जा चुकी है और रोजाना 900 से 1000 नए कोविड मरीज मिल रहे हैं।

वायरस के रोकथाम की कोशिशों के बावजूद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। वायरस के रोकथाम और चेन को तोड़ने के लिए पूरे रायपुर जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाना जरूरी है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें