कोरोना काल में सावन के पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने की शिव आराधना

0
39
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp

लखनऊ : आज से सावन का पावन महीना शुरू हो गया. इस बार सावन महीने की शुरुआत सोमवार के दिन से हुई है. आज सावन माह की प्रथम सोमवारी है. कोरोना महामारी के बीच देश भर के शिव मंदिरों में नियमों का पालन करते हुए भक्त भगवान महादेव की पूजा कर रहे हैं. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में भगवान शिव की पूजा की. मुख्यमंत्री योगी आज सुबह गोरखपुर स्थित मानसरोवर मंदिर पहुंचे और भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया.

सीएम योगी ने सावन के पहले सोमवार की सभी को शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि देवाधिदेव महादेव के परम प्रिय पवित्र श्रावण मास के प्रथम सोमवार की देशवासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं. भगवान शंकर जी से प्रार्थना है कि हम सभी पर उनकी कृपा सदा-सर्वदा बनी रहे. भगवान भोलेनाथ जी की कृपा से ‘कोरोना’ का नाश हो, मानवता का उत्थान हो.

बता दें कि कोरोना महामारी के बीच भगवान शिव के प्रिय सावन मास की शुरुआत सोमवार से हो गयी है. इस बार सावन में अद्भुत संयोग बना है सावन की शुरुआत सोमवार से हो रही है और इसका समापन भी तीन अगस्त को सोमवार के दिन ही होगा. सावन की पहली सोमवारी के मौके पर देश भर के मंदिरों में भक्त पहुंच रहे हैं. हालांकि कोरोना की वजह से मंदिरों में कई उपाय किए गए हैं. वहीं सावन के पहले सोमवार के मौके पर भगवान शिव की नगरी कही जाने वाली वाराणसी में भी भक्तों में अलग उत्साह दिखा, विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में भी भक्त पहुंचे हैं. मंदिर आने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. मंदिर पहुंचने वाली सारे भक्त मास्क लगाकर आ रहे हैं और नियमों का पालन कर रहे हैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें