मुज़फ़्फ़रपुर: प्राचीन चतुर्भुजनाथ मंदिर शहर का गौरव : सुरेश शर्मा

मंदिर के नवनिर्मित प्रवेश द्वार का उद्घाटन

0
16

मुज़फ़्फ़रपुर। जिले के इतिहास का प्राचीनतम चतुर्भुज नाथ मंदिर शहर के गौरव का हिस्सा है। भगवान विष्णु का रूप लिए यह मंदिर प्राचीन काल से ही मुज़फ़्फ़रपुर में अवस्थित हैं। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि से लगभग 15 लाख की राशि से इस मंदिर के प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य सम्पन्न करवाया है जिसके उद्घाटन हेतु मंत्री श्री शर्मा चतुर्भुज स्थान चौक पहुँचे।

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मुज़फ़्फ़रपुर शहर की प्राचीन विरासत रही है। बाबा गरीबनाथ का मंदिर,चतुर्भुज नाथ मंदिर, दाता कंबल शाह का मज़ार मुज़फ़्फ़रपुर शहर के गौरव का हिस्सा है। इन प्राचीन धरोहर को विकसित करना हमारी प्राथमिकता में शामिल हैं। आज इसी कड़ी में यह भव्य प्रवेश द्वार शहर की जनता को समर्पित की जा रही हैं। शहर के पथ एवं नालों के साथ शहर के सार्वजनिक स्थलों, सभी धर्मों के धर्म स्थलों तथा साहब को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने की दिशा में हमारा प्रयास लगातार जारी है और जारी रहेगा।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि शहर के सर्वांगीण विकास के लिए हर एक क्षेत्र को ध्यान में रखकर विकास कार्य किया जा रहा है। कन्हैया स्थित प्राकृतिक चिकित्सालय हो, गरीबस्थान का काँवरिया पथ हो, साहू पोखर, ब्रहमपुरा पोखर, तीन पोखरिया पोखर का जीर्णोद्धार का कार्य, रामदयाल स्मृति भवन को विकसित करना तथा गाँधी पुस्तकालय का जीर्णोद्धार कार्य इसी विकास की कड़ी में शामिल हैं।

प्रदेश द्वार के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा नेता विष्णुकांत झा, नागेंद्र चौधरी, वार्ड पार्षद सीमा झा, के.पी.पप्पू, संजय केजरीवाल, अजय तिवारी, मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिन्टू, राजकुमार, संजीव कुमार सिंह ,आलोक कुमार आदि शामिल हुए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें